दानिश और जिया की कहानी, moral stories in hindi

moral stories in hindi

दानिश और जिया की कहानी

moral stories.jpg
moral stories in hindi

moral stories in hindi, आज मैं आपको दानिश और जिया की एक सच्ची प्रेम कहानी बने जा रहा हु जो की मरने के बाद भी एक दूसरे से जुड़ा न हो सके. होटल के मेहमान जल्द ही एक अजीब प्राणी की कहानी सुनने लगे जो इस क्षेत्र में रहते थे.  यह चीज काफी इंसान नहीं थी और न ही एक जानवर थी .

 

यह लगभग आठ फीट ऊंचा था और उसके शरीर के हर इंच में अपने मानव चेहरे को छोड़कर झबरा भूरे बालों से ढंका हुआ था. उस प्राणी को दानिश नाम दिया गया था, और वह पर्याप्त हानि नहीं लग रहा था, लेकिन उसके पास दो सर्व मानव वाला भी थे.

इनमें से पहला था दानिश लालची था और उन्हें जवाहरात जमा करना पसंद था. उत्तरी केरोलिना के पहाड़ों में रूबी और पन्ना निकलती पाए जाते हैं, और दानिश इन सुंदर, कीमती पत्थरों के शिकार करने के लिए प्यार करता था और उन्हें अपने खजाने के खंभे में छिपाते थे.

Read More-बिना सोचे विचारे

Read More-विश्वास की कहानी

एक मितव्ययी पहाड़ी प्रकार होने के नाते, वह पर्यटकों द्वारा फेंक दिए गए मदिरा के कटोरे को हटाकर अपने जवाहरात से भरता था. तब वह उन्हें एक पहाड़ी पर गुफाओं में से एक में दफनाएगा, जिसे केवल वह जानता था कि वह कहाँ के बारे में जानता था.

Read More-चमत्कारी तेल

Read More-राजा की मनमानी

दानिश की अन्य बुरी आदत ने उसे जानवर से थोड़ा अधिक आदमी बनाया है कि वह सुंदर लड़कियों को देखने के लिए प्यार करता था उन दिनों में, एक जवान औरत जो एक स्नान करना चाहता था वह झरने के आधार पर एक एकांत तालाब खोजने के लिए जंगल में उतर सकता है.

Read More-जीवन का सच

Read More-भोला का गांव हिंदी कहानी

वहाँ, मानव आँखों से सुरक्षित है, वह अपनी सहजता को पट्टी कर सकती है और खुद को साफ करने के बारे में जा सकता है लेकिन दानिश क्या हो रहा था के बारे में कुछ प्रकार का अर्थ था, और एक जवान औरत जो पानी में खुद का आनंद ले रही थी, अक्सर झाड़ियों में एक ऊधमखोर सुनाई देती थी और उसके बालों वाले चेहरों को उसके नीचे देख कर देखने के लिए दिखाई देती थी.

Read More-मन की आवाज

Read More-गमले वाली बूढ़ी औरत

अब, इनमें से अधिकतर लड़कियां अपने कपड़े इकठ्ठा करनी शुरू कर देतीं और जैसे ही उन्हें देखा करती थीं, घर वापस चली जाती थी. लेकिन जिया नाम की एक युवती सबसे ज्यादा ताकतवर थी, और एक दिन जब वह गांव में गहराई से एक धारा में स्नान कर रही थी,

Read More-हीरे का व्यापारी

Read More-सोच का फल कहानी

तब उसने ऊपर उठकर देखा और दानिश ने उसे देखा लेकिन जिया नहीं गयी , वास्तव में, वह दानिश की दुखी आँखों में देखा और देखा कि सब से ऊपर वह पहाड़ी पर बस एक और अकेली आत्मा जी रही थी. जिया उन दुखद आँखों के साथ प्यार में गिर गई, और वह दानिश के साथ प्यार में गिर गई, और वह अपने घर और उसके परिवार को छोड़ दिया और दानिश के साथ अपनी पत्नी के रूप में पहाड़ की जंगल में गहरी रहते हैं.

Read More-पेड़ और झाड़ी

Read More-निराली पोशाक

जितना दानिश जिया से प्यार करता था, और जितना जिया दानिश से प्यार करती थी, दानिश अभी भी गहने के अपने प्यार पर लटका दिया कुछ रातों पर, वह अकेले अपनी दुल्हन को छोड़कर पहाड़ पर गहने की तलाश में जाएंगे. जिया , अकेला बढ़ रहा है,

Read More-राजा और चोर की कहानी

Read More-पत्नी का कहना

दानिश की तलाश में बाहर निकल जाएगा, और उसने एक अजीब कूलर विकसित किया, जो एक बंदर और हूटींग उल्लू के बीच एक क्रॉस की तरह लग रहा था, वह बोयुम को फोन करने के लिए उपयोग करेगी. दानिश उसी कॉल को उसके पास वापस कॉल करने के लिए इस्तेमाल करेगा, और अंततः दो कॉल एक साथ घनिष्ठ हुए जब तक कि वे पहाड़ियों पर एक साथ आएंगे.

Read More-सच्चा भक्त

Read More-तलाक का एक किस्सा

ईगल और दानिश एक दूसरे को बुला रहे अक्सर ईगल नेस्ट होटल में मेहमानों के द्वारा सुनाई गई थी लोककथाधिकारी जॉन पेरिस ने कहा है कि जिया के उल्लू की तरह होलर “हूटनेनी” शब्द का स्रोत था,

Read More-एक किसान

Read More-रेल का डिब्बा

जो बीसवीं शताब्दी के मोड़ के आसपास भाषा में प्रकट हुआ और किसी भी तरह का पार्टी या मिलन-मिलकर. यह के दशक में जब पीट सीगर और वुडी गुथरी द्वारा व्यापक जनता के लिए शब्द पेश किया गया था, इसका मतलब यह हुआ कि विशेष रूप से लोक संगीतकारों का एक संग्रह किया गया.

Read More-छोटी सी मदद

Read More-दिल को छूने वाली कहानी

moral stories in hindi, वह एक विशाल झबरा जानवर का सामना करने के लिए जिया के दृष्टिकोण से शादी करना था उत्तरी कैरोलिनियों की प्रसिद्ध मित्रता के लिए वसीयतनामा. यह हो सकता है कि जिया और दानिश के बच्चे थे कभी-कभी, यहां तक ​​कि आज तक, एक झबरा तरह प्राणी हेवूड काउंटी के बाल्म गांव में देखा जाता है. ये एक सच्ची कहानी है.

Read More-गुस्सा क्यों

Read More-राजा की सोच कहानी

Read More-छोटी सी मुलाकात कहानी

Read More-हिंदी कहानी एक सच

Read More-दोस्त की सच्ची कहानी

Read More-हिंदी कहानी विवाह

Read more-गांव में बदलाव

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!