पेड़ का भूत एक कहानी, bhoot ki kahani

bhoot ki kahani

पेड़ का भूत एक कहानी

bhoot.jpg

bhoot ki kahani

bhoot ki kahani, ये कहानी सूरजपुर शहर के एक गांव की है जहा पर गांव मैं एक ऐसा पेड़ है जो की लगभग 500 वर्ष पुराना है. लोगो का ऐसा मानना है की उस पेड़ पर एक भूत रहता है जो की गांव के लोगो को कभी भी नुक्सान नहीं पहुँचता है बल्कि उनकी रक्षा करता है.





बहुत पुरानी बात है इस गांव मैं एक जमींदार रहता था जो की अपने गांव मैं रहने वाले लोगो पर अत्याचार न करके बल्कि उनकी हर तरह से सेवा और उनकी मदद करता था. उसने अपनी पूरी जमींदारी मैं कभी भी किसी को कोई भी दुख नहीं दिया, तभी लोग उसे अपना धरती पर भगवन मानते थे. साथ ही उसकी पूजा भी किया करते थे.





जमींदार अपने गांव मैं हर त्यौहार पर मेला लगाता था और सभी गांव वालो को अपनी तरफ से खाने का न्योता भी देता था. सभी लोग बड़े ही खुश रहते थे. लेकिन एक दिन उस गांव मैं कुछ ऐसा घटा की तब से गांव वालो की पूरी ज़िन्दगी ही बदल गयी.

Read More-कालों चुड़ैल का सच 

एक दिन जमींदार के घर मैं कुछ डकैत घुस गए और उन्होंने जमींदार और उसके सभी घर वालो की हत्या कर दी और साथ ही सारा जेवर और पैसा लूट कर भाग गए. तब से आज तक कभी भी उस गांव मैं ना तो कोई मेला लेगा और ना ही कभी कोई त्यौहार ही मनाया गया. लेकिन जमींदार  की आत्मा उस गांव से दूर ना हो पायी और वो गांव की सीमा पर लगे एक पीपल के पेड़ पर बेथ गयी सदा के लिए.

Read More-चलती गुड़िया

जमींदार की आत्मा ना तो किसी को परेशान करती है और ना ही किसी को कभी कोई नुकसान ही पहुँचती है. लेकिन जब भी गांव के किसी आदमी पर कोई भी समस्या आती है तो वो उसे दूर करती है. तभी लोगो का ये माना है की जमींदार की आत्मा एक पवित्र आत्मा है , इसलिए गांव के लोग भगवन के साथ साथ उस जमींदार की आत्मा की भी पूजा करते है.

Read More-वो आदमी एक भूत था

एक बार गांव मैं एक साधु आये और उन्होंने कहा की अगर तुम सब जमींदार की आत्मा को यहाँ से भागना चाहते हो तो मैं तुम्हारी मदद कर सकता हु. लेकिन गांव वालो ने उस बाबा या साधु को कहा की ये आत्मा एक पवित्र आत्मा है जो की हमे कभी भी नुकसान नहीं पहुँचाती है बल्कि ये तो हमारी रक्षा करती है. तब बाबा या साधु ने सोचा की गांव वालो को कैसे बेवकूफ बनाया जाये. तब उसने सोचा की कुछ करते है जिससे इन् लोगो को पागल बनाया जय और कुछ दान या पैसा इनसे हड़पा जाए.

Read More-एक हवैली

तो उसने लोगो को नुकसान पहुंचना शुरू करवा दिया. और दिखाया की ये सब तुम्हारे जमींदार की आत्मा कर रही है. लोगो को उस पर विस्वास होने लगा और वो उस आत्मा से छुटकारा पाने के लिए साधु को पैसा और बहुत कुछ देने लग गए.

Read More-एक साया जब दिखा

bhoot ki kahani, लेकिन जब एक दिन गांव के सरपंच को सपने मैं जमींदार ने आकर सब कुछ साधु के बारे मैं बताया तो उन्होंने जाँच की तो पता चेला की ये सब तो साधु का काम है तब सभी गांव वालो ने मिलकर साधु की खूब पिटाई की और अपने गांव से निकल दिया. और फिर से सभी गांव वाले सुखी पूर्ण रहने लग गए. इसे ही कहते है एक पवित्र आत्मा.  अगर आपको भी ऐसा लगता है की ऐसा आपके साथ भी कभी हुआ है तो हमे भी बताये और हमे लिखकर आप भेज सकते है

Read More-उस रात की आकृति 

Read More-भूतिया जंगल

Read More-जंगल वाला भूत

Read More-भूतो का गांव

Read More-जब उस चुड़ैल ने देखा

Read More-किले का रहस्य

Leave a Reply

error: Content is protected !!