Salt Benefits, vastu shastra salt

vastu shastra salt

“Salt Benefits” 

vastu shastra salt, वास्तु शास्त्र के अनुसार नमक मैं गज़ब की शक्ति है जिसका उपयोग हम अपने दैनिक जीवन मैं कर सकते है नमक के उपयोग से हम सकारात्मक ऊर्जा का उपयोग कर सकते है.  

 

-नमक का उपयोग नज़र उतरने मैं भी किया जाता है. अगर आपको लगता है की परिवार मैं किसी को नज़र लगी है तो तीन चुटकी नमक लेकर ऊपर से घूम के बाहर फेख दे इससे नज़र उत्तर  जायगी.

 

-वास्तु के अनुसार  शीसे के प्याले मैं नमक भरके सोचालय और स्नानघर मैं रखना चाइये इससे वास्तु दोष दूर होता है

 

– जिनके घर मैं सुख सम्रद्धि स्वस्तये प्रभावित  होता है सीसे के बर्तन मैं नमक बाहर के किसी कोने मैं रखना छाये इससे सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है

 

-रात को सोने से पहले एक चुटकी नमक मिला कर हाथ पर धोने से तनाव दूर होता है और नींद अछि आती है

-हफ्ते मैं एक बार पानी मैं एक चुटकी  नमक मिला कर बचो को जरूर निलहये इससे नज़र दोष दूर होता है

 

-घर में धन की वर्षा लाने के लिए आपको एक कांच का कोई भी पात्र लेना होगा और उसे नमक से भर कर उसमे पांच लॉन्ग डाले, और किसी भी स्थान पर जहाँ आपको एच लगे रख दे, कभी भी धन की कोई कमी नहीं होगी.

⇒ जानें लौंग के फायदे

 

– अपनी बाथरूम और टॉइलट का भी दोष मुक्त करना चाहये, नमक हर गन्दगी को मिटा सकता है. एक कांच की कटोरी ले और उसमे खड़ा नमक भरकर अपने बाथरूम में रख दे, ऐसा करने से नेगटिव ऊर्जा निकल जायगी, और पंद्रह दिन बाद नमक को बदल देना चाहिए.
– अगर किसी बच्चे को नज़र लग जाती है तो भी नमक से दूर किया जा सकता है इसके लिए आप को बच्चे के ऊपर से साथ बार नमक मुट्ठी में भर कर उतार दे और फिर इस नमक को बहते पानी में दाल आये नज़र तुरंत उत्तर जायेगी.

 

– अगर घर में रोज-रोज झगडे होते है तो आप को एक खड़े नमक का टुकड़ा ले और इसे शयनकक्ष के किसी कोने में रख दे इससे नेगटिव ऊर्जा बाहर चली जाएगी और महीना भर होने पर इसे बदल दे और न्य टुकड़ा रख दे घर में सुख शान्ति आया जाएगी.

 

– मन किसी बात को लेकर बेचैन हो जाता है और मन लगभग रोज ही अशांत रहता है तो आप स्नान करते वक़्त एक चुटकी नमक ले और पानी में डालकर स्नान करे, मन शांत हो जाएगी और ताज़गी भी आ जाएगी,

 

-vastu shastra salt, अगर आपकी सेहत ठीक नहीं रहती है तो आप अपने सिरहाने को पूर्व की और रखे और अपने कमरे में एक कटोरी में नमक रखे, इससे आपकी सेहत भी अच्छी होगी और लंबी चली आ रही बीमारी से भी छुटकारा मिलेगा.

इन्हे भी जरूर जानें:-

⇒नमक के लाभ 

⇒तनाव को कैसे दूर करे

⇒एलोवेरा का प्रयोग,

⇒प्याज़ का उपयोग हमारे जीवन में

⇒स्किन के लिए नींबू के फायदे 

गुलाब जल के दस फायदे

⇒जीवन में बदलाव के लिए जरुरी है ये बातें

⇒त्वचा की देखभाल कैसे करें

⇒पेट का फूलना

⇒दूध और अंडे के फायदे 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!