हवेली का प्रेत, scary stories in hindi

scary stories in hindi

हवेली का प्रेत एक कहानी

real bhoot.jpg

real bhoot

scary stories in hindi, real bhoot, ये दांस्ता आजमगढ़ मैं बसी एक बहुत ही पुरानी हवेली की है जो आज भी सुनसान पड़ी हुई है. इस हवेली मैं जो भी गया या रुका वो कभी भी जिन्दा लौट कर वापिस नहीं आया है. लोगो का ऐसा मानना है की इस हवेली मैं प्रेतों का वास बस्ता है.





रात होते ही यहाँ पर मानो भूत प्रेतों का साया मडराने लग जाता है. यहाँ से नज़दीक कुछ 200 मीटर की दुरी पर एक सड़क जाती है. यदि रात को वह से कोई निकलता भी है तो कभी किसी को किसी के रोने की आवाज़े या फिर किसी के करहाने की आवाज़े साफ़ साफ़ सुनाई देती है





सुना है की यहाँ पर मुगल काल के बाद उनके पीढ़ी दर पीढ़ी से कोई न कोई रहता ही चला आ रहा था. जिनका परिवार बहुत ही बड़ा था. एक समय की बात है कुछ लोगो ने मिलकर उनके सारे परिवार की हत्या कर डाली थी. अकाल हत्या के चलते उस पुरे परिवार की आत्मा आज भी उस हवेली मैं भटकती है.

Read More-कालों चुड़ैल का सच 

इस बात की पुस्टि तब हुई जब एक इंसान उस हवेली से जिन्दा वापिस लौट कर आया और उसने ये साडी घटना अपनी आँखों देखी बताई. की उसके साथ वहाँ पर क्या क्या हुआ था. जो आज मैं आपको बताने जा रहा हु.

Read More-चलती गुड़िया

बात लगभग 10 से 15 साल पुरानी है. एक अजय नाम का लड़का उस हवेली के सामने वाले रस्ते से अपने घर जा रहा था की अचानक से उसकी बाइक ख़राब हो गयी और नज़दीक किसी का न होना उसे उस हवेली की और ले गया. अजय को बिलकुल भी उस हवेली के बारे मैं कुछ भी नहीं पता था.

Read More-वो आदमी एक भूत था

जिस कारण से वो उस हवेली मैं चला गया. सब बातो से अनजान और बेखबर. रात के लगभग 10 बजे होंगे जब अजय ने उस हवेली मैं प्रवेश किया. जैसे ही वो हवेली मैं गया तो उसे हवेली का टेम्प्रेचर कुछ अलग सा लगा. क्युकि बाहर बहुत ही गर्मी थी लेकिन हवेली का मौसम बहुत ही ठंडा था. लेकिन अजय ने सोचा की हवेली बहुत ही बड़ी है शायद इसलिए यहाँ का मौसम ठंडा होगा.

Read More-एक हवैली

लेकिन अजय को क्या पता था की जहा वो आज आ गया है वहाँ पर उसके साथ क्या होने वाला है. अजय जैसे ही हवेली मैं घुसा तभी अचानक से गेट बंद हो गया , अजय को लगा की गेट बहुत पुराना है इसलिए बंद हो गया होगा लेकिन ऐसा बिलकुल भी नहीं था.

Read More-एक साया जब दिखा

उसके बंद होने कारण कुछ और था. जैसे जैसे रात होती जा रही थी अजय की डहडकं बढ़ती ही जा रही थी. क्युकि हवेली एक दम से सुनसान थी. अजय ने जैसे ही एक  कमरे की और अपना कदम बढ़ाया तभी उसे ऊपर कमरे से किसी के रोने की आवाज सुनाई दी. उसने सोचा की शायद कोई है ऊपर  तो वो ऊपर सीढ़ियों की और चल दिया.

Read More-उस रात की आकृति 

जैसे ही अजय ऊपर पंहुचा तो देखता है की वहाँ तो कोई भी नहीं है लेकिन अब भी रोने की आवाज साफ़ सुनाई दे रही थी. उसने दरवाजा खोला और देखता क्या है की एक कुर्सी हिल रही है और कोई बैठा हुआ है जो की साफ़ नज़र नहीं आ रही है उसे देखने के लिए जैसे ही अजय आगे बढ़ा तो कुर्सी पर कोई भी नहीं था.

Read More-भूतिया जंगल

वो अब डर गया. तभी कोई चिल्लाया वो भाग कर निचे की और गया तो देखता है की फर्श पर खून पड़ा है लेकिन वो खून ताज़ा नहीं बल्कि सूखा हुआ था. अब वो वह पर रुकना नहीं चाहता था. वह से भाग जाना चाहता था. अजय दरवाजुए की और भगा और उसे खोलने की कोशिस की लेकिन वो खुल नहीं रहा था. और रोने और चिल्लाने की आवाज़ों से उसका सेर फटा जा रहा था.

Read More-जंगल वाला भूत

scary stories in hindi, real bhoot, उसने सोचा क्यों न मैं छत से भाग जाओ वो ऊपर गया लेकिन उचाई बहुत होने के कारण अजय कूदना नहीं चाहता था. लेकिन वो कहते है न की ” मरता क्या न करता “. वह से भागने के लिए वो आखिर कूद ही गया. अजय को चोट भी आयी लकिन वो वह पर रुका नहीं और से बचने के लिए भाग निकला. उसने ये सब बाते बाद मैं सभी को बताई तो लोगो ने उसे कहा की वह पर भूतो का वास है.

Read More-भूतो का गांव

Read More-जब उस चुड़ैल ने देखा

Read More-किले का रहस्य

Read More-पेड़ का भूत एक कहानी

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!