गूगल पेज ​मैं रैंकिंग बढ़ाये, improve search engine ranking

improve search engine ranking

गूगल पेज ​मैं रैंकिंग बढ़ाये 

seo.jpg
seo kya hota hai

improve search engine ranking, seo kya hota hai, seo kaise kare, “गूगल पेज रैंक” मैं अपना ब्लॉग या वेबसाइट को लाने मैं काफी मेहनत करनी पड़ती शुरू शरू मैं ब्लोगेर जब नए ब्लॉग को स्टार्ट करता है तो वह दूसरे ब्लॉग से कॉपी करता है जो की नहीं करनी चाहिए इससे गूगल पेज रैंकिंग मैं हमे नुकसान हो सकता है इसलिए कॉपी कन्टेन्ट न डाले है. और साथ ही बात का ध्यान जरूर रक्खे की हमे किसी ब्लॉग को पढ़कर उसे भाषा बदलकर भी उसे प्रयोग मैं न लाये

 

आइये जानते है की हमे क्या करना चाहिए जिससे हमे “गूगल पेज रैंकिंग मैं मदद” मिल सके और अपने ब्लॉग को टॉप रैंकिंग मैं ला सके.

 

१- जितना हो सके कंटेंट को अपने माइंड से ही लिखे और यूनिक कंटेंट लिखे. जब भी पोस्ट लिख ले तो उस पोस्ट को पब्लिश करने के बाद उस पोस्ट को सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करे.

 

२- पोस्ट को टाइटल के साथ ही लिखे गूगल सर्च मैं टाइटल ज्यादा हाई लाइट होता है इसलिए पोस्ट को टाइटल के साथ ही पब्लिश करे इससे गूगल हमारी पोस्ट को रैंकिंग मिल जाती है.

 

३- जब भी पोस्ट तैयार की जाये तो उसमे इमेज जरूर डाले यही गलती हो जाती नए ब्लोगेर से की वो इमेज नहीं डाल पाते. इससे हमारी गूगल रैंकिंग पर असर पड़ता है. तो इसलिए पोस्ट के साथ साथ इमेज जरूर डाले. और साथ ही ऑल्ट प्लस टैग का जरूर इस्तमाल करे.

 

४- जो भी पोस्ट हम बना रहे है उस पोस्ट के साथ ही हमे पर्मालिंक का भी प्रयोग करना चाहिए. पर्मालिंक का उपयोग करने से हमे seo  मैं मदद मिल सकती है. पर्मलिंक्स मैं काम से काम २ और ५ वर्ड का प्रयोग कर सकते है.

 

५- पोस्ट मैं हमे कीवर्ड का उपयोग करना चाहिए पर ज्यादा नहीं ज्यादा की वर्ड उसे करंगे तो हमे नुकसान हो सकता है ज्यादा कीवर्ड प्रयोग करने पर हमारी पोस्ट को स्पैम मान सकता है. कीवर्ड का ध्यान जरूर रखे.

 

६- meta tag description कंटेंट का जरूर दे . इसे देते समय हमे कियवर्ड का प्रयोग करते हुए पोस्ट के बारे मैं लिखना होता है. इसमे आप्प २० से ३० वर्ड का प्रयोग कर सकते है.

 

७- पोस्ट मैं आप हैडलाइन सब हेड  लाइन का प्रयोग करना है इससे आपकी पोस्ट अछी तरह से सर्च हो जाएगी. इसमे आप ह्१ , ह्२, ह्३ का प्रयोग कर सकते है.

 

८- unique  content  का प्रयोग करने के साथ ही लंबे कंटेंट का प्रयोग करे कंटेंट जितना लंबा होगा उतने ही सर्च होने मैं मदद मिलेगी पोस्ट को काम से काम ७०० शब्दो से ज्यादा हो तो और भी अच्छा है.

 

improve search engine ranking, seo kya hota hai, seo kaise kare, इसके साथ साथ हमे अपनी पोस्ट को फर्स्ट रैंकिंग मैं लाने के लिए हमे अपनी पोस्ट फसबूक और गूगल प्लस पर जरूर पोस्ट करे अगर आपको यह जानकारी पसंद आयी हो तो आगे भी शेयर करे और हमे भी बताये जिससे आपकी और भी कोई समस्या है तो उसे हम दूर कर सके …..

अन्य Seo से सम्बंधित जानकारी 

seo search engine optimisation

seo in hindi

improve search engine ranking

improve alexa ranking quickly

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!